Varsik Rashifal 2018 _ 2018 Horoscope in Hindi

2018 वार्षिक राशिफल – आइए जानिए आनेवाला नया वर्ष क्या रंग भरेगा आपके जीवन में कैसा रहेगा आपके स्वास्थ्य का हाल कैसा रहेगा आपके कारोबार का हाल क्या क्या नई ख़ुशियाँ आ सकती है। निजी कुंडली प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

1. मेष राशिफल 2018


मेष राशी वाले जातक के लिए ये नया वर्ष आनन्द से भरपूर रहेगा सारे वर्ष बुद्धिमानी से लिए गए निर्णय अच्छी ख़बर लाते रहेंगे। हालाँकि पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव मुमकिन है–आप ख़ुद को भागदौड़ भरी दिनचर्या व खान-पान में अनियमितता के चलते असंतुष्ट और नाख़ुश महसूस कर सकते हैं। वर्ष के आरंभिक 2 महीने स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत बेहतर नहीं रहेंगे।अक्टूबर के बाद आर्थिक तौर पर प्रगति होगी; साथ ही आपका वैवाहिक जीवन भी अधिक सुखमय रहेगा। इस साल छोटी यात्राओं से आपको फ़ायदा होगा। यह भी संभव है कि आप तीर्थयात्रा पर जाएँ। बाल-बच्चे तरक़्क़ी करेंगे तथा उनका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। हालाँकि इस साल आप किसी भी विवाद या टकराव में फँसने से बचें–व्यर्थ के विवाद में आपको वित्तीय तौर पर हानि हो सकती है। आप दूसरों का दिल जीतने में क़ामयाब रहेंगे। कभी-कभी आप महसूस कर सकते हैं कि काम में आपका दिल नहीं लग रहा है–लेकिन ऐसा थोड़े समय के लिए ही होगा। कुल मिलाकर आपके लिए यह साल अच्छा रहने वाला है।


2. वृष राशिफल 2018

वृष राशी वाले जातको  के लिए यह वर्ष अपनी सेहत का ख़ास ख़्याल रखने की ज़रूरत है। आप अपने स्वभाव में आक्रामकता का अनुभव कर सकते हैं, जिसका प्रभाव आपके ऊपर नकारात्मक रहेगा। अतः आक्रामकता के अतिरेक से बचें। धीरे-धीरे आपमें इच्छा-शक्ति का विकास होगा और किसी भी चीज़ को हासिल करने में इससे आपको सहायता मिलेगी। सफलता पाने के लिए आपको पूरे साल कठिन परिश्रम करने की आवश्यकता है। संभव है कार्य में आपको कुछ निराशा हाथ लगे।अगर बात करिअर की करें तो इस नज़रिए से यह साल आपको ऊँचाई पर ले जाएगा; आय में भी वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। लंबी यात्राएँ फलदायी साबित होंगी और अच्छे परिणाम देने वाली रहेंगी। अक्टूबर के मध्य से आय में अपेक्षाकृत कुछ कमी हो सकती है–इस दौरान आपको ज़्यादा मेहनत की ज़रूरत है। बच्चों की सेहत में कुछ गड़बड़ी मुमकिन है, अतः सावधानी बरतें। याद रखें, इस वर्ष वैवाहिक जीवन में अधिक समय और समर्पण की आवश्यकता है।शुरुआती दो महीनों में किसी भी तरह की कंट्रोवर्सी में पड़ने से बचें, इससे आपकी छवि को नुक़सान पहुँच सकता है। हालाँकि आप किसी भी तरीक़े की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं। स्वास्थ्य के प्रति सजगता ज़रूरी है–विशेषतः खान-पान का ध्यान रखें और वज़न न बढ़ने दें। आप अपने जीवनसाथी या किसी धार्मिक क्रिया-कलाप पर ख़र्चा कर सकते हैं। कुल मिलाकर 2018 आपके लिए सामान्य रहेगा, लेकिन आपको इस वर्ष कई नई चीज़ें सीखने को मिलेंगी। वैवाहिक जीवन व आर्थिक स्थिति के लिए वर्ष बेहतर है।

3. मिथुन राशिफल 2018

मिथुन राशि के जातकों में अभिव्यक्ति की कला अन्तर्निहित होती है–यह क्षमता आपको पूरे साल मदद करेगी। हालाँकि पहले महीने में आपको अपने शब्दों पर ध्यान देने की ज़रूरत है, क्योंकि शब्दों का ग़लत चुनाव विवाद की वजह बन सकता है। काम-काज को बढ़ाने के लिए आप घर से दूर जा सकते हैं। इससे आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा। हालाँकि इसके चलते प्रियजनों से हुई दूरी आपको बेचैन कर सकती है। इसलिए निजी और पेशेवर जीवन में सन्तुलन बनाने की आवश्यकता है। इस साल आपका पूरा ध्यान सेहत के ऊपर होना चाहिए, क्योंकि संक्रामक रोगों की चपेट में आने की संभावना है। वैवाहिक जीवन में थोड़ा असंतोष महसूस हो सकता है–इस दौरान तल्ख़ वाद-विवाद से बचने में ही समझदारी है। ख़र्चों में काफ़ी इज़ाफ़ा हो सकता है। हालाँकि कमाई भी ठीक होगी, लेकिन ख़र्चों पर लगाम लगाने की ज़रूरत बनी रहने वाली है। ऐसा न होने पर आर्थिक रूप से काफ़ी दिक़्क़तें आ सकती हैं। विद्यार्थी इस दौरान अच्छा प्रदर्शन करेंगे और बच्चों की संकल्प-शक्ति में वृद्धि होगी।सेहत में उतार-चढ़ाव मुमकिन है और वात रोग, गठिया आदि के संकेत दिखाई दे रहे हैं–खान-पान में सावधानी अपेक्षित है। इस साल व्यवसाय अधिक लाभ लेकर आएगा। आपकी पेशेवर सफलता की बुनियाद आपके द्वारा किया गया परिश्रम ही रखेगा। सार यह है कि इस वर्ष आपको उन्नति और सफलता के कई मौक़े मिलने वाले हैं।  
आगे जानिए नया वर्ष क्या रंग भरेगा आपके जीवन में – 2018 वार्षिक राशिफल

Comments

  1. आप का बहुत बहुत धन्यवाद ! आप के द्वारा दी गए जानकारी बहुत ही उपयोगी

    जाने अपनी राशि का हाल, कुंडली , लव कैलकुलेटर, सुबह महूर्त, उपवास और त्यौहार यह पर rashifal 2018

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

How To Do Havan At Home Without Pandit & The Havan Mantras

Different Weapons Of Goddess Durga And Their Significance

Significance of Varmala Ceremony – The First Step To A New Life!